शुरुआती स्टॉक निवेशक के लिए सबसे अच्छा ऐप 2021 me कौन सा है?
top of page

शुरुआती स्टॉक निवेशक के लिए सबसे अच्छा ऐप 2021 me कौन सा है?

आपके लिए इसे आसान बनाने के लिए बहुत सारे ऐप उपलब्ध हैं, यदि आपके पास कोई डीमैट नहीं है ट्रेडिंग खाता जिसके माध्यम से आप शेयरों में निवेश कर सकते हैं। मैं आपको इन शीर्ष 5 ऐप्स की अनुशंसा करता हूं


1- ज़ेरोधा काइट निवेश करने के लिए- उन्नत इन-हाउस तकनीक और सबसे बड़े सक्रिय ग्राहक आधार के साथ भारत का पहला रियायती स्टॉक ब्रोकर। (खाता खोलने का शुल्क - 300, एएमसी - 300 रुपये प्रति वर्ष, स्टॉक खरीदने और बेचने के लिए मुफ़्त शुल्क)


App & Website Link-


https://zerodha.com/?c=KY6963&s=CONSOLE


2 - अपस्टॉक्स निवेश करने के लिए - टाइगर ग्लोबल और रतन टाटा द्वारा बेक किया गया, यह एक डिस्काउंट ब्रोकर है जो खाता खोलने के समय मुफ्त थर्ड पार्टी प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्रदान करता है। (नि:शुल्क खाता खोलना, एएमसी - 300 रुपये प्रति वर्ष, स्टॉक खरीदने और बेचने के लिए मुफ्त शुल्क)


https://upstox.com/upstox-pro-mobile/


3 - Grow App निवेश करने के लिए- शेयर बाजार में एक नया प्रवेश। यह वर्तमान में स्टॉक म्यूचुअल फंड, सोना और सावधि जमा में निवेश की पेशकश करता है। यह उन लोगों के लिए एक अच्छा ऐप है, जो अपना एएमसी मेंटेन नहीं करना चाहते हैं। क्योंकि यह वार्षिक रखरखाव शुल्क नहीं लेता है और मुफ्त खाता खोलने का भी। (इक्विटी डिलीवरी के लिए 0.05% शुल्क)


https://groww.in/



4 - 5 पैसा निवेश करने के लिए- आईआईएफएल द्वारा समर्थित एक डिस्काउंट ब्रोकर। यह व्यापारियों और निवेशकों दोनों के लिए प्रासंगिक उपकरण और सुविधाएँ प्रदान करता है। भारत में सबसे तेजी से बढ़ते डिस्काउंट ब्रोकरों में से एक। (खाता खोलना मुफ्त, एएमसी - 45 रुपये प्रति वर्ष, 10 रुपये प्रति आदेश)


https://www.5paisa.com/


5 - एंजेल ब्रोकिंग निवेश करने के लिए- भारत में एक पूर्ण-सेवा ब्रोकर, जो डिस्काउंटेड ब्रोकर के समान लागत पर निवेश और ट्रेडिंग सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करता है। (खाता खोलना मुफ्त और एएमसी - 240 रुपये प्रति वर्ष)


https://www.angelbroking.com/

bottom of page