IND vs PAK: भारत-पाक मैच में एक बार फिर टूटे व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने लाइव देखा
top of page

IND vs PAK: भारत-पाक मैच में एक बार फिर टूटे व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने लाइव देखा

IND vs PAK Match Viewership: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया, जिसमें व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड्स ध्वस्त हो गए.



IND vs PAK Match Viewership Record: एक तरफ भारत ने वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा, तो दूसरी तरफ व्यूवरशिप में सारे रिकॉर्ड धराशाई हो गए. विश्व कप 2023 के मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी. दोनों के बीच मुकाबला एक लाख 30 हजार झमता वाले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया, जो खचाखच भरा दिखा. इसके बाद भी इस मुकाबले ने ओटीटी व्यूवरशिप के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए.

वर्ल्ड कप 2023 डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर फ्री में लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है. भारत-पाक मैच भी इसी में शामिल रहा. डिज्नी प्लस हॉटस्टार की ओर से एक्स पर जानकारी साझा करते हुए बताया गया मुकाबले को 3.1 करोड़ लोग देख रहे हैं. हालांकि ये आंकड़ा लाइव मैच के दौरान का है. इसके बाद ये आंकड़ा और भी उपर गया. बताया जा रहा है कि इस आंकड़े ने 3.5 करोड़ की व्यूवरशिप हासिल की.

यह ओटीटी पर सबसे ज़्यादा लोगों द्वारा देखा गया भारत का मुकाबला रहा. इससे पहले का रिकॉर्ड भी भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के नाम पर ही दर्ज था. एशिया कप 2023 भारत-पाक के बीच खेले गए सुपर-4 के मुकाबले को हॉस्टार पर 2.8 करोड़ लोगों ने लाइव देखा था. वहीं अब इस मैच ने 3.5 करोड़ व्यूवरशिप के साथ उसका रिकॉर्ड तोड़ दिया है.


127 views0 comments
bottom of page