IND vs PAK: अहमदाबाद में लाखों लोगों के सामने भारत ने पाकिस्तान को पीटा, गेंदबाजों के कमाल
top of page

IND vs PAK: अहमदाबाद में लाखों लोगों के सामने भारत ने पाकिस्तान को पीटा, गेंदबाजों के कमाल

बल्लेबाजों की मददगार पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को सिर्फ 191 रनों पर ढेर कर दिया. इसके बाद अहमदाबाद में रोहित शर्मा का तूफाना आया और बाबर आजम की टीम को उड़ा ले गया.


India vs Pakistan Full Match Highlights: कुलदीप, जडेजा, सिराज, बुमराह और हार्दिक की घातक गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने पाकिस्तान को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 117 गेंद पहले 7 विकेट से हरा दिया. वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह लगातार आठवीं जीत है. इसके साथ ही पाकिस्तान का वर्ल्ड कप में भारत को हराने का सपना एक बार फिर पूरा नहीं हो सका.

बल्लेबाजों की मददगार पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को सिर्फ 191 रनों पर ढेर कर दिया. इसके बाद अहमदाबाद में रोहित शर्मा का तूफाना आया और बाबर आजम की टीम को उड़ा ले गया. रोहित ने पाक गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. हिटमैन ने सिर्फ 63 गेंदों में 86 रनों की धुआंधार पारी खेली. हालांकि, वह शतक से चूक गए. इस दौरान भारतीय कप्तान ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. 2023 वर्ल्ड कप में भारत की यह लगातार तीसरी जीत है.

इससे पहले पाकिस्तान से मिले 192 रनों के मामूली से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने तूफानी शुरुआत दिलाई. गिल 11 गेंदों में चार चौकों की मदद से 16 रन बनाकर आउट हुए. उन्हें शाहीन अफरीदी ने पवेलियन भेजा. इसके बाद किंग कोहली और रोहित ने पाक गेंदबाजों की धुनाई शुरू की. हालांकि, कोहली तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाकर आउट हो गए.

गिल और कोहली के आउट होने के बाद भी रोहित ने आक्रामक रवैया जारी रखा और मैदान के चारों तरफ बड़े-बड़े शॉट्स खेले. इस दौरान रोहित ने वनडे में 300 छक्के भी पूरे कर लिए. हालांकि, भारतीय कप्तान शतक नहीं लगा सके. रोहित को 86 के निजी स्कोर पर शाहीन अफरीदी ने पवेलियन भेजा. इस दौरान हिटमैन ने 6 चौके और 6 छक्के लगाए. अंत में श्रेयस अय्यर 62 गेंदों में 53 रनों पर नाबाद लौटे. अपनी अर्धशतकीय पारी में अय्यर ने 3 चौके और 2 छक्के लगाए. उनके साथ केएल राहुल 19 रनों पर नाबाद रहे.



इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने बल्लेबाजों की मददगार पिच पर कमाल कर दिया. जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, हार्दिक पांड्या और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट चटकाए. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए.



11 views0 comments
bottom of page